Fri. Jun 14th, 2024

वैशाली ( बिहार) – वैशाली ज़िले के करनेजी पंचायत में आयोजित करनेजी महोत्सव में बिहार के कैबिनेट मंत्री आलोक मेहता के साथ देश और प्रदेश के दिग्गज नेताओं के साथ UPSC में सफलता प्राप्त करने वाले अनुनय आनंद का एक मंच पर मौजूद रहे ।“ करनेजी फाउंडेशन “ बिहार के वैशाली ज़िले के ब्लॉक पटेढ़ी बेलसर के ग्राम पंचायत “ करनेजी महोत्सव “ का आयोजन किया गया ।जिसमें upsc 22 मे सफलता हासिल करने वाले करनेजी निवासी अनुनय आनंद सहित बिहार सरकार के राजस्व एव भूमि मंत्री आलोक मेहता , पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ़ फ़ातमी , पूर्व सांसद एव मंत्री बिहार सरकार वृषण पटेल , राजद के मुख्य प्रवक्ता चितरंजन गगन , वैशाली विधान सभा विधायक सिद्धार्थ पटेल साथ केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार एव प्रवासी महासंघ अध्यक्ष आलोक वत्स सहित महत्वपूर्ण नेता मौजूद रहे ।


२ दिवसीय करनेजी महोत्सव के आयोजन में पहले दिन फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें गुरुग्राम मेदांता हॉस्पिटल के हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ एस के तनेज़ा के नेतृत में टीम एव ऑल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष हकीम अब्दूस सलाम फलाही की १० लोगो की टीम ने हज़ारों मरीज़ों का इलाज किया साथ में फ्री इलाज के साथ दवाओं का फ्री वितरण , खून की जाँच , ईसीजी , शुगर की जाँच किया गया । वही आज दूसरे दिन करनेजी महोत्सव सम्मान समारोह में कृषि, उद्योग, शिक्षा, खेल,स्वास्थ्य, सेना के पूर्व जवान सहित लगभग सभी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया । भीड़ बीच बीच में अनुनय आनंद ज़िंदाबाद के नारे लगा रही है । इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ़ फ़ातमी में अपने भाषण ने कहा की शिक्षा हासिल करना ज़रूरी है । लेकिन उन्होंने अभिभावकों को कहाँ की अपने बच्चों के भविष्य के लिए सिफ़ारिश शब्द अपने ज़हन से निकाल दे ।

वहीं बिहार सरकार के राजस्व एव भूमि विभाग मंत्री आलोक मेहता ने कहा की करनेजी महोत्सव जैसे आयोजन प्रदेश ही नहीं पूरे देश में होना चाहिए । पिछड़े गाँव में करनेजी महोत्सव का आयोजन ने ये संदेश दिया है कि गाँव के युवा शहर के बराबर चलने को तैयार है । और युवाओं के इस संकल्प पर बिहार सरकार हमेशा उनके साथ हमेशा खड़ी है । वही पूर्व सांसद एव मंत्री वृषण पटेल ने कहा कि पूरे देश में नफ़रत का बाज़ार गर्म है और उसको सद्भावना में तब्दील करने के लिए करनेजी महोत्सव जैसा गाँव में कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा । upsc २२ में सफलता प्राप्त कर पहली बार अपने गाँव में करनेजी महोत्सव में शामिल होने को अपनी ख़ुशक़िस्मती कहा । उन्होंने कहा कि करनेजी कि माटी से UPSC तक पहुँचने में मेहनत रंग लाई । उन्होंने युवाओं से अनुरोध किया की शिक्षा के सहारे ही कामयाबी हासिल की जा सकती है । इस सम्मान समारोह में अनुनय आनंद को करनेजी रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया । इस सम्मान के साथ दर्जनों ज़रूरतमंद गरीब महिलाओं को सिलाई मशीन , एक सौ छात्र , छात्रों को स्कूल बैग, कपड़े, इत्यादि दिया गया । महोत्सव में सांस्कृतिक प्रोग्राम के अलावा, क्रिकेट, दौड़, कबड्डी, आर्ट , भाषण, एव अन्य क्षेत्रों के जीतने वाले प्रतियोगियों को सम्मान से सम्मानित किया गया ।

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *