Fri. Jun 14th, 2024

नई दिल्ली, Khabar अड्डा : छात्र राजनीति में बड़ी पहचान बनाने वाले और दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार अब राष्ट्रीय राजनीति में हाथ आजमाने जा रहे हैं. खबर है कि कन्हैया 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कन्हैया कुमार बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. कन्हैया कुमार बेगूसराय से महागठबंधन के एक उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, एनसीपी, जीतन राम मांझी की हम, शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां शामिल हैं। कन्हैया को बेगूसराय से लड़वाने को लेकर सभी वामपंथी पार्टी एकमत हैं.

मीडिया से बात करते हुए सीपीआई के महासचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा कि कन्हैया को बेगूसराय से चुनाव लड़वाने को लेकर वामपंथी दलों के बीच पटना से दिल्ली तक में एक राय बन चुकी है.

सत्यनारायण सिंह ने बताया कि बेगूसरायलोकसभा सीट से कन्हैया महागठबंधन के घटक दल आरजेडी, कांग्रेस, हम और वामपंथी पार्टियों के साझा उम्मीदवार होंगे.

आपको बता दें कि फिलहाल बेगूसराय लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह यहां से चुनाव जीते हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन को तकरीबन 58000 वोटों से हराया था. 

कन्हैया मूल रूप से बेगूसराय के बरौनी प्रखंड स्थित बीहट पंचायत के निवासी हैं. गौरतलब है कि जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहते हुए फरवरी 2016 में कन्हैया कुमार देशद्रोही नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार हुए थे.

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *