Sun. Mar 3rd, 2024

नई दिल्ली, Khabarअड्डा : आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय और CYSS-AISA के DUSU प्रत्याशियों ने फेसबुक लाइव के माध्यम से चुनाव से जुड़े मुद्दों पर छात्रों से और सामान्य जनता से बात की।
गोपाल राय के इलावा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अभिज्ञान,उपाध्यक्ष पद की प्रत्याशी अंशिका सिंह , सेक्रेटरी पद के प्रत्याशी चंद्रमणि देव और जॉइंट सेक्रेटरी पद के प्रत्याशी सनी तंवर मौजूद थे।
इस लाइव वीडियो को सोशल मीडिया में बड़े पैमाने पर देखा और शेयर किया गया।चुनाव से जुड़े बहुत से ज्वलंत सवाल भी इस लाइव वार्ता में आए जिसका जवाब पैनल ने दिया।

गोपाल राय ने वामपंथी विचारधारा के संगठन AISA से गठबंधन से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि “इस देश मे दो प्रकार का राष्टवाद है एक वो जो देश की जनता को धर्म भाषा और जाती के आधार पर बांटता है और दूसरा वह जो देश की जनता को एक जुट करके उनकी सकारात्मक ऊर्जा को राष्ट्र निर्माण में लगाता है,भाजपा और RSS नकारात्मक राष्टवाद का अनुकरण करती है और आम आदमी पार्टी सकारत्मक राष्ट्रवाद पर कार्य करती है उसी प्रकार से जैसे आज़ादी की लड़ाई में सभी विचारधाराओं के लोगों ने साथ आकर देश को आज़ादी दिलाई थी।”

मेट्रो के बढ़े किराय से जुड़े एक अन्य सवाल पर गोपाल राय ने कहा कि “हमने मेट्रो के बढ़े किराये के खिलाफ लंबे समय तक प्रदर्शन किया था और इसी बढ़े किराये की वजह से मेट्रो में सफर करने वालो की संख्या कम होती जा रही है। ABVP के लोगों को चाहिए के वो अपनी पार्टी की केंद्र सरकार से जाकर पहले मेट्रो के किराए को कम करवाए। आम आदमी पर्टी और CYSS-AISA का पैनल बढे हुए किराए के खिलाफ है और संघर्ष करती रहेगी।”
आज ही के दिन एक अन्य कार्यक्रम में “पूर्वांचल एकता मंच” ने बिहार के दरभंगा ज़िले के रहने वाले चंद्रमणि देव जो छात्र राजनीति में काफी समय से सक्रिय थे उनको सचिव पद का प्रत्याशी बनाए जाने पर अपना पूर्ण समर्थन दिया और सभी छात्रों से चंद्रमणि देव को भारी वोटो से जीत दिलाने की अपील की। इस कार्यक्रम मे मुख्य आतिशी के रूप में दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय मौजूद थे।

चंद्रमणि देव को उम्मीदवार बनाए जाने से दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ रहे पूर्वांचल के छात्रों में खुशी देखी जा रही है क्योंकि दिल्ली विश्वविद्यालय की राजनीती में इस इलाके के लोगों को प्रतिनिधित्व का मौका नही मिला है।
इस कार्यक्रम में चंद्रमणि देव भी मौजूद रहे और उन्होंने छात्रों से चुनाव में पूरी शक्ति के साथ बाहुबल की राजनीति को DUSU से खत्म करने का आह्वान किया।
चंद्रमणि ने यह भी कहा कि चुनाव में CYSS-AISA गठबंधन की जीत तय है और वो मैनिफेस्टो में किए गए हर एक वादे को छात्रों से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

साथ ही शाम में नार्थ कैंपस के हंसराज कॉलेज से विजयनगर के इलाके में “पूर्वांचल यात्रा” करके छात्रों ने चन्द्रमणि देव के लिए कैंपेन किया। इस यात्रा को आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल के रहने वाले विधायकों ने समर्थन दिया खास तौर बुराड़ी विधायक संजीव झा इस रैली में मौजूद भी रहे।
दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव जैसे जैसे क़रीब आ रहे है राजनीतिक पारा बढ़ता ही जा रहा है,CYSS-AISA के साथ आने से 9000 से अधिक वोट जो NOTA को गया था वह इस गठबंधन में विकल्प देख सकता है।

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *