Fri. Sep 20th, 2024

नई दिल्ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नितीज़ों के बाद किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका जिसकी वजह से हरियाणा में तोड़ जोड़ की राजनीति शुरू हो गयी थी पर उन सारे तोड़ जोड़ पर जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने भाजपा को समर्थन दे कर तोड़ जोड़ कि कयास आराइयों पर विराम लगा दिया।

जैसे ही JJP ने भजापा को अपना समर्थन दिया उसके कुछ ही घण्टों बाद दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को जेल से 2 हफ्ते की छुट्टी मिल गयी। आपको बता दे कि हरियाणा चुनाव में दुष्यंत चौटाला ने पानी पी पी कर भाजपा को बुरा भला कहा था और कहा यह जा रहा है कि यह जो समर्थन लोगों का JJP को मिला है वह भाजपा के खिलाफ मिला था पर अब वह भाजपा के गोद मे ही जा बैठे।

जैसे ही दुष्यंत चौटाला के पिता को जेल से 2 हफ्ते की छुट्टी मिली उसके बाद ट्वीटर पर लोग लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव की तारीफ करने लगे। लोगों ने दुष्यंत चौटाला को लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव से #LearnFromLalu हैश टैग चला कर सीख लेने का सुझाव देने लगे। लोगों ने लिखा ” बहुत मुश्किल है साहब लालू प्रसाद यादव बन जाना… बीमार हैं.. जेल में हैं… ऊपर से पूरे परिवार पर बार-बार लगातार कानूनी आक्रमण ! लेकिन हमारे नेता न झुकें, ना रुकें!

राज्यसभा सांसद मनोज झा ने लिखा ” जिस दौर में हुकूमत खौफ/डर के आधार पर लोगों की राजनीति को कुंद करती हो उस दौर में ज़ुल्मतों के खिलाफ़ लगातार खड़े रहना और लोकोन्मुख सरोकार से पीछे न पलटना सबके बूते की बात नहीं.

 

राजद नेता डॉ. तनवीर हसन ने लिखा ” तमाम परिस्थितियों में भी कभी स्वाभिमान एवं विचारधारा से समझौता ना करना लालू यादव को देश ही नहीं विश्व भर में अति-लोकप्रिय बनाता है।

https://twitter.com/SamiKhan_CPJ/status/1188078453737656320?s=19

एक यूजर ने लिखा ” दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी से हाथ मिलाया पिता जेल की सलाखों से बाहर आ गए
लालू प्रसाद यादव की याद आइ,मनुवादीयो से समझौता नही किया और CBI के ङर से बीजेपी की गोद मे जाने के बजाय संघर्ष का रास्ता चुना, लालु जनता के दिलों पर हमेशा राज करेंगे और इतिहास मे फासिस्टों के विरुद्ध अमर रहेंगे!

 

इसी हैश टैग पर नेहा बिश्वास ने लिखा ” कुछ लोमड़ी नेताओं ने अफ़वाह फैला रखी थी कि @yadavtejashwi बीजेपी से हाथ मिला लेंगे इस चुनाव में! जनता के नजर में गिराने की ये योजना थी इनकी। जिस पिता ने BJP RSS की ‘फूट डालो राज करो’नीति के रथ को बिहार में रोक दिया उनका बेटा उन सिद्धान्तों से कैसे समझौता करेगा!

एक और यूजर ने लिखा ”
लालू जी ने लाखों शिक्षकों की बहाली की! सही वेतनमान दिया! लेकिन यहाँ अनैतिक नीतीश से ट्रेनिंग के बावजूद डिग्री को मान्यता देने में तकलीफ़ है। छि नीतीश कुमार……

युवा राजद के मीडिया प्रभारी अरुण यादव ने लिखा ” राजद प्रमुख @laluprasadrjd जी ने मनुवादी शक्तियों और सामंतवादी शक्तियों के दर्पण को चकनाचूर कर गरीबों और अंतिम वर्ग के लोगों को न्याय दिलाया। आज BJP – RSS लालू जी को समाप्त कर गरीबों का हक-हकूक छिनना चाहती है। लेकिन लालू जी मौत से समझौता कर सकते है BJP से नही। #LearnFromLalu

दिल्ली युवा राजद प्रदेश अध्यक्ष मीरान हैदर ने लिखा ” लालुजी ने सिखाया “ऐ बहुजनो,सत्ता के लिए तुम्हे मनुवादियों के आगे झुकने की ज़रूरत नही,बस जनता हितों लिए लड़ते रहो,जनता मालिक सेवा का मौक़ा देगी”।
हमे फख्र है कि @yadavtejashwi जी के रूप में वो नेतृत्व हमे मिला है जो लाख साज़िशों के बावजूद संघर्ष को अपना जीवन बनाये।

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *