Thu. Sep 19th, 2024

नई दिल्ली : भारतीय हिंदी पत्रकारिता में सैकड़ों पत्रकार है पर रविश कुमार एक ऐसा नाम है जो अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जाना जाता है। जहाँ अधिकतर पत्रकार पत्रकारिता करने के बजाय चाटूकारिता करने में लगे हैं वहीं कुछ पत्रकार है जो सत्ता से खुल कर तीखे सवाल पूछ रहे है उनमें रविश कुमार का नाम भी शामिल है। पिछले कुछ सालों में रविश कुमार की लोकप्रियता में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है और उसके पीछे की वजह उनका सरकार से सवाल पूछने के इलावा यूनिवर्सिटी सीरीज़, नौकरी सीरीज़ और ट्रैन सीरीज़ करके वह युवाओं के बीच हीरो बन गए। इसके अलावा अभी हाल ही में पत्रकारिता का नोबल पुरस्कार यानी कि रेमन मैगसेसे अवार्ड ने रविश कुमार की लोकप्रियता में चार चाँद लगा दिया।

और यह सच है कि जब आप लोगों के दिलों में बसने लगते है तो कुछ लोग आपको बदनाम करने की कोशिश करते है और आपके ऊपर तरह तरह के बेबुनियाद आरोप लगाते है। जिससे उनका लक्ष्य आपको बदनाम करना होता है और ऐसा ही कुछ रविश कुमार के साथ हो रहा है। कुछ लोगों ने रविश कुमार को बदनाम करने के लिए ट्विटर पर #BhandRavish का ट्विटर ट्रेंड चलाया तो इसके जवाब में #BrandRavish का हैशटैग ट्रेंड करने लगा।

युवा शायर सलमान ज़फ़र ने #BrandRavish का ट्विटर ट्रेंड शुरू करने की अपील की और उनकी आवाज़ से हजारों लोगों ने अपनी आवाज़ को मिलाया और खबर लिखे जाने तक देखते ही देखते है यह ट्रेंड टॉप-3 पर ट्रेंड करने लगा। युवा शायर सलमान ज़फ़र ने ट्वीट करते हुए लिखा “मैं कहूँगा कि आप #BrandRavish ट्रेंड कराइये। क्योंकि यही सच है।
लिखिये, #BrandRavish
इस हैशटेग पर क्लिक कर के अपना ट्वीट लिखिये।”

बेबाक पत्रकार नाम के एक यूज़र ने इसी ट्रेंड पर ट्वीट करते हुए लिखा ” हाँ रवीश कुमार निष्पक्ष पत्रकारिता का वो चेहरा है जिससे देश का झूठा बादशाह भी डरता है। भक्त जिसे शेर कहते हैं वो चूहा एक इण्टरव्यु की चुनौती तक नहीं स्वीकार कर सका। अगर आप मानते हैं कि रवीश कुमार #BrandRavish है तो हज़ारो RT कीजिए..

https://twitter.com/VoiceofmyBharat/status/1201127665454989312?s=19

एक और युवा शायर शारुख सिद्दीकी ने भी इस ट्रेंड में हिस्सा लेते हुए लिखा ” बिकी हुई पत्रकारिता के इस दौर में निष्पक्ष पत्रकारिता के चेहरे #ravishkumar का जादू देखिए, #BrandRavish ट्रेण्ड कर रहा है।
बधाई हो @ShayarSalman सलमान भाई, आपकी मेहनत रंग लाई 😍👍”

एक और यूज़र ने लिखा ” वो दलाली करते-करते भांड हो गए वो अकेला पत्रकारिता करके ब्रांड हो गया #BrandRavish”

https://twitter.com/BebakAawaj/status/1201133306084876289?s=19

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *