Thu. Sep 19th, 2024

नई दिल्ली : कोरोना के कहर के बीच आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है उन्होंने साफतौर से कहा की कोरोना के बीच भुखमरी के लिए मोदी सरकार ज़िम्मेदार है। अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट करते हुए लिखा ” हमारे देश में कोरोना फैलाने और भुखमरी के लिए पूरी तरह केंद्र सरकार ज़िम्मेदार है। अगर हमारे देश में बाहर से आये हुए लोगो को Quarantine करदिया होता तो, शायद आज हमार देश में कोरोना का एक भी मरीज़ नही होता, और पूरे देश में भुखमरी नही फैली होती।

कोराना इन दिनों खबरों की फेहरिस्त में सबसे ऊपर है. होना भी चाहिए, चीन से शुरू होकर यह दुनिया भर में पैर पसार चुका है. ऐसे में खबर को सबसे ऊपर होना भी चाहिए. पर, कोरोना वायरस के फैलाव की खबर इतनी अधिक फैल चुकी है कि हमने उन खबरों को तवज्जो देना ही बंद कर दिया, जो वाकई शर्मनाक ही हैं. समाज के लिए भी और सरकार के लिए भी. और शायद इस बदनामी से बचने के लिए ही राज्य सरकारें अमूमन ऐसी खबरों को झूठी खबर बताकर पल्ला झाड़ लेती है.

कोरोना पर खबरिया चैनलों में भी लगातार बहसें और चर्चाएं चल रही हैं, धर्मगुरु अलग मंत्र दे रहे, कुछ लोग क़िस्म-क़िस्म के हवन और गोमूत्र पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं. ऐसे में, भूख से हो रही मौत की खबर न तो बिकने लायक है न दिखने लायक. भुखमरी की मौत रोमांच पैदा नहीं कर रही.

अब जब सरकारें देश की जनता के स्वास्थ्य और किसी बीमारी को लेकर इतनी जागरूक हो रही है तो ऐसे में सरकार का ध्यान भुखमरी जैसी समस्या की ओर भी आए क्योंकि आदमी जिंदा रहेगा तभी तो किसी वायरस से बचेगा!

https://youtu.be/aH5OwHaPavA

 

https://youtu.be/TVhwZzNz1j8

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *