Thu. Sep 19th, 2024

नई दिल्ली: केरल के रहने वाले दुबई के बड़े बिजनेसमैन एमए यूसुफ अली ने भारत में कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए अब तक 50 करोड़ की मदद दे चुके है। पहले पीएम केयर फंड में 25 करोड़ की मदद दी थी जिसके बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई की बड़ी कंपनी लुलु इंटरनेशनल के चेयरमैन यूसुफ अली का मदद के लिए शुक्रिया जताते हुए कहा है कि इससे कोरोना से लड़ाई को मजबूती मिलेगी। 

पीएम केयर में 25 करोड़ की मदद देने के बाद यूसुफ अली UP CM रिलीफ फण्ड में 5 करोड़, केरल CM रिलीफ फण्ड में 10 करोड़ और उड़ीसा CM रिलीफ़ फण्ड में भी 5 करोड़ की मदद कर चुके है।

यूसुफ अली जैसे लोग जो कोरोना की लड़ाई में खुल कर भारत सरकार और राज्य सरकारों की मदद कर रहे है अब तक 50 कोरोड़ कि मदद कर चुके है फिर भी यह मुस्लिम मीडिया की खबरों का हिस्सा नहीं बन पाते है और इसके पीछे की वज़ह साफ है कि मीडिया दरअसल इस लड़ाई में भी एक विशेष समुदाय को विलेन बनाना चाह रहा है।

यूसुफ अली को 2018 में दुनिया का 21वां सबसे अमीर भारतीय आंका गया था। यूसुफ अली केरल के त्रिशूर के रहने वाले हैं जहां की 20 साल की एक लड़की 29 जनवरी को देश की पहली कोरोना पॉजिटिव केस बनी थी। ये लड़की कोरोना की शुरुआत वाली जगह चीन के वुहान में एक यूनिवर्सिटी की छात्रा है और हालात खराब होने पर 24 जनवरी को भारत लौट आई थी।

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *