Sat. Oct 19th, 2024

नई दिल्ली : जय श्री राम की हुंकार पर कथित हिंदुत्ववादी जमकर हिंसा कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद से लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं जिनमें जय श्री राम का नारा खास फैक्टर है। 23 मई के बाद से या तो जय श्री राम बोलकर मुसलमानों को निशाना बनाया गया है या जय श्री राम बुलवाने के नाम पर हिंसा की गई है।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है जहां ‘जय श्रीराम’ न कहने पर एक शख्स की बेरहमी से पिटाई की गई। मामला कानपुर शहर के बाबूपुरवा इलाके का है, जहां बुधवार देर रात ‘जय श्रीराम’ का नारा न लगाने पर तीन युवकों ने आतिब नाम के एक मुस्लिम ऑटो चालक को शौचालय में बंधक बनाकर उसकी पिटाई की। ऑटो चालक पर ईंट पत्थरों से कई बार वार किए और उसके बाद उसे मरने की हालत में छोड़कर वहां से गायब हो गए।

सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायल ऑटो चालक को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ युवक की बेरहमी से पिटाई से नाराज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देर रात काफी हंगामा किया। पूरे इलाके में इस समय तनाव स्थिति बनी हुई है।

आतिब नाम के घायल ऑटो चालक के परिजनों ने बताया कि रात करीब नौ बजे आतिब घर आ रहा था। तभी बाकरगंज चौराहे पर खटिकाना मोहल्ला निवासी सुमित, राजेश और शिवा ऑटो में बैठ गए और चारराड चौराहे तक छोड़ने को कहा।

इसके बाद वे तीनों पैसे न होने की बात कहकर आतिब को खटिकाना ले गए। जहां तीनों ने उसके साथ बदतमीजी शुरू कर दी और ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने के लिए उसे मजबूर करने लगे। आतिब ने जब इसका विरोध किया तो तीनों आरोपियों ने उसे पास के ही एक सुलभ शौचालय में लेजाकर बंधक बना लिया। इसके बाद उन लोगों ने आतिब के सिर पर ईंट पत्थर से वार कर उसे जख्मी कर दिया। ईंट से वार होने पर आतिब बुरी तरह चीखने चिल्लाने लगा, जिसके बाद आरोपी उसे मरणासन्न स्थिति में छोड़कर वहां से भाग गए।

मामले को शांत करने के लिए इलाके के एसएसपी अनंत देव खुद आतिब के परिजनों से बातचीत करने पहुंचे। उन्होंने समझाबुझाकर मामला शांत करवाने की कोशिश की लेकिन गुस्साए लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। वह नारेबाजी कर हंगामा करने में जुटे रहे।

आतिब के परिजनों और इलाके के लोगों ने आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि इस पर भी एसएसपी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया। फिर देर रात तक लोग सड़क पर ही डटे रहे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जांच शुरू कर दी है।

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *