Thu. Apr 18th, 2024

नई दिल्ली, Khabar अड्डा : आम आदमी पार्टी छात्र इकाई CYSS (छात्र युवा संघर्ष समिति) कल दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस से “बदलाव यात्रा” शुरू करने जा रही है। यह बदलाव यात्रा आर्ट्स फैकल्टी के मशहूर विवेकानंद प्रतिमा से शुरू होकर लॉ फैकल्टी,हिन्दू कॉलेज,स्टीफेंस कॉलेज,किरोड़ीमल कॉलेज,हंसराज कॉलेज,दौलत राम कॉलेज,श्री राम कॉलेज,मिरांडा हॉउस,खालसा कॉलेज से गुजरते हुए वापिस विवेकानंद प्रतिमा पर अपने पहले दिन का मार्ग पूरा करेगी।

CYSS के अनुसार इस बदलाव यात्रा का मक़सद दिल्ली विश्वविद्यालय की राजनीति में बदलाव की एक नई सुबह का संदेश देना है। दिल्ली विश्वविद्यालय की राजनीति में बाहुबल और धनबल जो हावी दिखता है, CYSS उसको बदलने की बात कर रही है।
गौरतलब हो कि CYSS इस बार DUSU चुनाव में ज़ोर शोर से उतर रही है।

CYSS इस बदलाव यात्रा के माध्यम से आम छात्रों से संवाद करके उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश करेगी ताके विश्विद्यालय की राजनीति में अंतिम से अंतिम छात्र भी न छुटे।

CYSS प्रदेश महासचिव हरिओम प्रभाकर का कहना है कि “हम यह बदलाव यात्रा कल सोमवार को नार्थ कैंपस से शुरू कर रहे है और मंगलवार को यह यात्रा साउथ कैंपस में जाएगी, बुधवार को कालकाजी कैंपस में,वीरवार को वेस्ट कैंपस में और शुक्रवार को ईस्ट कैंपस में यह यात्रा समाप्त होगी”।
CYSS प्रदेश अध्यक्ष सुमित यादव ने कहा कि “हम आम छात्रों से जुड़े कई सारे मुद्दों को उठा रहे है जैसे एसी बस में स्टूडेंट पास,छात्राओ की सुरक्षा के लिए कैंपस में CCTV कैमरे व पुलिस बूथ,और मेट्रो किराए को कम करवाने जैसे कई अन्य मुद्दे हमारी प्राथमिकता में शामिल है।”
दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति पिछले वर्षों में वैचारिक आधार खोती जा रही है,ऐसे मे CYSS प्रदेश उपाध्यक्ष अक़दस समी का कहना है कि “हमारा प्रयास यही है कि देश के युवाओं में सकारात्मक ऊर्जा व सकारात्मक राष्ट्रवाद की भावना जागृत हो जो राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सके।

loading...

By Khabar Desk

Khabar Adda News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *